ਬੁਰੀ ਖਬਰ: ਇਸ ਭਾਰਤੀ ਕਰਿਕੇਟਰ ਨੇ ਤੋੜਿਆ ਦਮ , ਖੇਡ ਜਗਤ ਤੋਂ ਹਮੇਸ਼ਾ ਲਈ ਹੋ ਗਏ “OUT”

Buri Khbar Iss Bharatiy Cricketer Ne Todiya Dam, Khed Jagat To Hamesha Layi Ho Gye OUT

ਬੁਰੀ ਖਬਰ: ਇਸ ਭਾਰਤੀ ਕਰਿਕੇਟਰ ਨੇ ਤੋੜਿਆ ਦਮ , ਖੇਡ ਜਗਤ ਤੋਂ ਹਮੇਸ਼ਾ ਲਈ ਹੋ ਗਏ “OUT”

भारत और श्रीलंका के बीच आज एक दिवसीय मैच खेले जाने से पहले आज एक बहुत ही दुखद समाचार मिली है अपने समय के सबसे जाने माने खिलाडी बल्लेबाज व् बोलर व् मैसूर के कप्तान सुब्बा राव का देहांत हो गया है!इन्होने खेल जगत को एक नए आयाम प्रदान किये है!उनकी मृत्यु के समय उनकी उम्र ७९ साल की थी!उनकी मृत्यु बीते गुरुवार को हुई थी लेकिन यह खबर मैच के ठीक पहले ही आई थी!उनकी मौत से क्रिकेट जगत बहुत शोक्गुल है!

इस महानतम खिलाड़ी ने तोडा दम और हो गये खेल जगत से हमेशा के लिए आउट इस खबर ने सबको रुला दिया हैं. जिसके बाद हर कोई इस गम में डूब गया और खेल जगत में शोक में हैं.आपको हम उनके बारे में डिटेल में हम नीचे दिए गए विडियो में दिखाने जा रहे हैं, बता दें कि उनके निधन के बाद काफ़ी सारी क्रिकेट हस्तियों और दिग्गजों ने शोक व्यक्त करते हुए उन्हें सच्ची श्रधान्जली दी और कहा कि उनका योगदान मैसूर और देश के क्रिकेट के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।

चाहकर भी उन्हें फिल्म जगत में कोई भी नहीं भुला पायेगा! हम आपको जानकारी के लिए बता दे कि सुब्बा राव कृष्ण मूर्ति ने अपने खेल के दौरान कुल ३२ प्रथम श्रेणी मैच खेले और उन्होंने शानदार बलेब्बाज़ी का प्रदर्शन दिखाते हुए कुल १३३६ रन बनाए थे, ऐसा नहीं है कि वे केवल एक बल्लेबाज़ ही थे बल्कि वे एक बड़े आल राउंडर खिलाड़ी थे उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाज़ी से ४५ विकेट भी चटखाए थे और बेहतरीन गेंदबाजी से सबका मन मोह लेते थे!

आपको जानकारी के लिए बता दे की सुब्बा राव ने १९५९ ई. में अपना रण जी मैच खेला था! केवल इतना ही नहीं उन्होंने अपने क्रिकेट कैरिअर से कर्णाटक क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष भी रहे है!और कई युवा खिलाडियों को उन्होंने प्रेरित भी किया है!उनके निधन के बाद कर्णाटक क्रिकेट टीम ने उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी किया है!

Video source and copyright owner :-  world viral news (youtube channel)

तो दोस्तों हमारी भी तरफ से उनकी आत्मा की शांति के लिए आप सभी भी ईश्वर से कामना कीजिये!

LEAVE A REPLY