Rato Raat Aaaye Hajara Loka De Khata Chye 1-1 Lakh Rupyee KI tusi Vi Ehna Choo Hoo

ਰਾਤੋ ਰਾਤ ਆਏ ਹਜਾਰਾਂ ਲੋਕਾਂ ਦੇ ਬੈਂਕ ਖਾਤਿਆਂ ਚ 1-1 ਲੱਖ ਰੁਪਏ , ਕਿਤੇ ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਇਹਨਾਂ ਚੋਂ ਨਹੀਂ ….

Rato Raat Aaaye Hajara Loka De Khata Chye 1-1 Lakh Rupyee KI tusi Vi Ehna Choo Hoo

ਰਾਤੋ ਰਾਤ ਆਏ ਹਜਾਰਾਂ ਲੋਕਾਂ ਦੇ ਬੈਂਕ ਖਾਤਿਆਂ ਚ 1-1 ਲੱਖ ਰੁਪਏ , ਕਿਤੇ ਤੁਸੀਂ ਵੀ ਇਹਨਾਂ ਚੋਂ ਨਹੀਂ। ….

भारत सरकार आए दिन देश के विकास के लिए ठोस कदम उठा रही है. ऐसे में मोदी जी के हाथों में जब से जनसता की डोर आई है, तब से देश तरक्की की राह की और बढ़ता नजर आ रहा है. नरेन्द्र मोदी एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आम जनता की जरूरतों को समझ कर उन्हें पूरा करने की ठान ली है. आये दिन मोदी जी भारत की जनता को खुश करने के लिए नई नई स्कीम लागू कर रहे है. ऐसे में कभी नोटबंदी का असर तो कभी बुलेट ट्रेन के आने की ख़ुशी भारत वासियों को नए उन्नति के रास्ते दिखा रही है. अभी हाल ही में बिहार के सारण में कुछ ऐसी अजीबो गरीब घटना घटी है, जिसका लिंक लोग सरकार से जोड़ रहे हैं. दरअसल. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि हाल ही में बिहार राज्य के कई जिलों के लोगों को बैंक द्वारा एक मेसेज मिला है. जिसमे लिखा गया है कि उनके खाते में 99 हजार 9 सो 99 रूपये जमा हो चुके हैं. जिसके बाद से ही पूरे जिले में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या है…

दरअसल, बिहार के सारण जिले के समेत और कईं जिलों में लोगों को बैंक द्वारा एक एक लाख रूपये राशि की प्राप्ति हुई है. जिससे हर कोई अपने आप को रातों रात बना हुआ लखपति समझ रहा है. जब लोगों से इस पैसे के बारे में सवाल पूछे गये तो उनके कहे अनुसार ये रुपया केंद्र सरकार द्वारा उन्हें भेजा  हुआ रुपया है. जब गाँव के ग्रामीणों से इस बरी में सवाल किये गये कि आखिर ये पैसा किस कारण उन्हें मिला है तो सब चुप्पी धार चुके हैं.
परंतु, आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि जब लोगों को एक लाख रूपये आने का मेसेज मिला तो वह सब बैंक में चेक करने निकल गये. और वहां सच में उनके बैंक अकाउंट में वही राशि दिखाई दे रही थी. जिसके बाद बैंक प्रशाशन भी हैरान रह गया. फिलहाल, बैंकों ने लोगों को वो रुपया देने से मना कर दिया है और उस पैसे को होल्ड पर रख दिया है. जिससे सब लोगों की उम्मीद की किरण टूटती नजर आ रही है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ये पूरा मामला बिहार के सारण जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र का है. जहन दर्जनों गांव के सैकड़ों ग्राहकों के खाता में 99 हजार नौ सौ 99 रुपये आये हैं. इसकी जानकारी मिलते ही लोगो में खुशी की लहर दौर गई और लोग झूम उठे और दौड़ भाग कर बैंक में जानकारी व निकासी करने पहुंचे तो खाता से निकासी नही हुई. बैंक कर्मी फिलहाल इस सवाल को लेकर परेशान हैं कि आखी ये पैसा आया कहा से? इसी कारण उन्होंने सबकी राशि होल्ड पर रख दी है.
मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल चमरहिया बैक में 200, कोहड़ा में तीन बैको में लगभग 300 से अधिक ग्राहकों के अकाउंट में ये पैसा आ चुका है. जब बैंक शाखा प्रबंधक से इस पैसे के बारे में पुछा गया तो उनके अनुसार ये एक नेटवर्किंग एरर है. जिसके कारण सबके खातों में लाखों रूपये शो हो रहे हैं. इसके चलते बैंक ने सबसे केवाईसी की मांग की है साथ ही सब लोगों से उनके आधार कार्ड और पैन कार्ड की मांग की है.  अनुसार इन सब के बाद ही पैसे की निकासी मुमकिन होगी. और साथ ही बैंक इस पैसे के बारे में जांच पड़ताल कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here